Uttarnari header

uttarnari

RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे हरिद्वार, किया जलाभिषेक

उत्तर नारी डेस्क 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत हरिद्वार पहुंचे हैं। हरिद्वार के रेलवे स्टेशन पर संघ प्रमुख का भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। वहीं, इसके बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत शांतिकुंज पहुंचे है। यहां प्रगेश्वर मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर उन्होंने राष्ट्र के सुख समृद्ध और शांति की कामना की।

बता दें, हरिद्वार के शांतिकुंज में दो दिवसीय वसुधैव कुटुंबकम व्याख्यान कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिरकत की गई थी। वहीं, आज संघ प्रमुख मोहन भागवत इस कार्यक्रम में दोपहर 12 बजे सम्मिलित होंगे। 

CM धामी ने पं. श्रीराम शर्मा आचार्य को किया नमन 

मुख्यमंत्री धामी ने पं. श्रीराम शर्मा आचार्य को नमन करते हुए कहा कि उनके द्वारा रोपित बीज आज वटवृक्ष का आकार ले चुका है और विश्व के असंख्य लोगों को ज्ञान और संस्कार की छाया दे रहा है। उन्होंने कहा कि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य का समूचा जीवन भारत के सांस्कृतिक पुनरोत्थान को समर्पित रहा। ‘‘हम बदलेंगे-युग बदलेगा’’ का मंत्र देकर उन्होंने समाज में जो जन जागृति लाने का पुनीत कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जी-20 की अध्यक्षता भारत के लिए एक जिम्मेदारी है, जो विश्व के भारत पर भरोसे का एक पैमाना है। जब हम अपनी प्रगति के लिए प्रयास करते हैं, तो हम वैश्विक प्रगति की भी परिकल्पना करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि "वसुधैव कुटुंबकम" के मंत्र के जरिए विश्व बंधुत्व की भावना को हम सदियों से जीते आए हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की पौराणिक धरोहर, आस्था एवं बौद्धिकता को चित्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - CM धामी ने विभाजन विभीषिका सम्मान समारोह में सेनानियों के परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित


Comments