Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : कार और बाइक की हुई टक्कर, बाइक सवार घायल

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहें हैं। जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं। सड़क हादसों की कड़ी में एक और हादसा जुड़ गया है। बता दें, आज सोमवार को कोटद्वार में बीईएल रोड पर कार और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार युवक घायल हो गया। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर घायल को उपचार के लिए बेस अस्पताल भेजा।

पुलिस के अनुसार, आज सोमवार को बीईएल रोड स्थित महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के समीप बीईएल से कौडिया की ओर से बाइक पर सवार होकर आ रहे आम पड़ाव निवासी रिंकू की विपरीत दिशा से आ रही कार से टक्कर हो गई। इस हादसे में रिंकू घायल हो गया। वहीं, स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी, जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार और बाइक को कब्जे में ले लिया और घायल को उपचार के लिए बेस अस्पताल भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी है। पुलिस ने बताया कि उक्त घटना में किसी की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है। 



कोटद्वार : नई ट्रेन की चपेट में आया हाथी, हुई मौत

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में आये दिन हाथियों की मौत का सिलसिला जारी है। कभी ट्रेन की चपेट में आकर तो कभी करंट लगने से हाथियों की मौत हो रही है। इसी क्रम में अब खबर कोटद्वार से सामने आयी है। जहां दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 3:50 बजे कोटद्वार पहुंची नई एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की  मौत हो गयी है। 

जानकारी अनुसार, नई एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी होने के लिए नजीबाबाद जा रही थी। इसी बीच नजीबाबाद वानप्रभा के कौड़िया रेंज में एक हाथी ट्रेन की चपेट में आ गया और हाथी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटनास्थल पर बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हुई है। 

बता दें, प्रदेश में ट्रेन से कटकर हाथियों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे पहले हरिद्वार-लक्सर रेलवे ट्रैक पर सीतापुर फाटक से पास एक नर हाथी की उपासना एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर मौत हुई है।


उत्तराखण्ड के विमल पांडेय का CDS में चयन, रैंक-7 की हासिल

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखण्ड के कई होनहार अपनी मेहनत और क्षमता के दम पर ही उच्च पदों पर काबिज हैं। इसी क्रम में अब मूल रूप से बागेश्वर जिले के रीमा निवासी विमल पांडेय का भारतीय सेना की संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) में चयन हुआ है।विमल ने अपने पहले प्रयास में ही सीडीएस परीक्षा में सफलता हासिल कर ली है।  

बता दें, विमल पांडेय ने राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इस परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप 10 रैंक में अपनी जगह बनाई। विमल ने इंडियन मिलेट्री अकादमी में देश में सातवीं रैंक और इंडियन नेवल अकादमी में देश में पहली रैंक प्राप्त की है। विमल पांडेय की प्राथमिक शिक्षा हल्द्वानी के ही व्हाइट हॉल स्कूल से हुई है। इस के उपरांत उन्होंने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से अपनी बारहवीं भी उत्तीर्ण की। 12वीं के बाद विमल ने पंतनगर विश्वविद्यालय से बीटेक में दाखिला लेकर अपना स्नातक पूर्ण किया।

साल 2023 में बीटेक उत्तीर्ण करने के बाद विमल का चयन आईआईटी कानपुर में एमटेक के लिए हो गया था। अभी विमल पांडेय कानपुर आईआईटी से एमटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं, विमल के पिता महेश चंद्र पांडेय मल्टीनेशनल कंपनी के सेवानिवृत्त कर्मी हैं। उनकी माता रेनू पांडेय एक कुशल गृहिणी हैं। विमल का परिवार वर्तमान में हल्द्वानी के ऊंचापुल में रहता है। उनकी इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में  खुशी का माहौल है।


Comments