Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : सिलक्यारा सुरंग से बाहर आए सभी 41 श्रमिक, राज्य सरकार देगी 1-1 लाख रुपये

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन सफल हो गया है। सुरंग के भीतर से 41 मजदूरों को बाहर निकाला गया है। चिन्यालीसौंड़ अस्पताल में सभी फंसे मजदूरों के स्वास्थ्य पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। हालांकि, इस पूरे अभियान के दौरान मजदूरों ने हौसला बनाए रखा। जिंदगी की आस नहीं छोड़ी। वहीं, पूरा देश अब सुकून की सांस ले रहा है। 

बता दें, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिलक्यारा सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सरकार एक एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा उनके इलाज और घर जाने तक की पूरी व्यवस्था की जाएगी। सिलक्यारा में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में इलाज पर होने वाला खर्चा सरकार उठाएगी। इसके अलावा परिजनों और श्रमिकों के खाने, रहने की भी व्यवस्था सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा बौखनाग और देवभूमि के देवी-देवताओं की कृपा से ऑपरेशन सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि बौखनाग देवता का सिलक्यारा में भव्य मंदिर बनाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा बौखनाग के आशीर्वाद से सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर निकल आये हैं। ग्रामीणों ने बाबा बौखनाग के मंदिर बनाने की मांग उठाई है। इस मांग को सरकार पूरा करेगी। जल्द ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Comments