Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज कण्वघाटी में NSS के विशेष शिविर बौद्धिक सत्र का हुआ आयोजन

उत्तर नारी डेस्क

कोटद्वार :  रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्यामन्दिर इंटर कॉलेज उमराव नगर में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज कण्वघाटी कोटद्वार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर योजना के बौद्धिक सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के बतौर उपस्थित एडवोकेट अमित सजवान ने विद्यार्थियों को भारत देश के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम लोग भाग्यशाली है कि हमने उस धरती पर जन्म लिया है जो स्वयं चक्रवर्ती सम्राट भरत की जन्म स्थली है। उन्होंने कोटद्वार के इतिहास पर विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए कहा कि यह धरती ऋषि मुनियों की धरती है जिसमें ऋषि विश्व मित्र, वशिष्ठ, कण्व एवं आयुर्वेद के जनक  चरक जैसे महान वैज्ञानिक तपस्वियों ने जन्म लिया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के बतौर उपस्थित गेप्स के संस्थापक निदेशक राम भरोसा कंडवाल ने कहा कि इस प्रकार के  कैंप लगाकर विद्यार्थियों को जीवन का नूतन अनुभव मिलता है, जिसके द्वारा छात्र छात्राओं को अन्य क्षेत्र की भाषा, संस्कृति और जीवन शैली समझने का अवसर मिलता है, जो उनके व्यक्तिगत विकास में सहायक होता है। इस अवसर पर जी वी एम एन की प्रबन्धक अनीता सजवान ने बच्चो को अपने मूल लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की राय दी तो श्री मनमोहन काला जी ने विद्यार्थियों को करियर कोंसिलिग से सम्बन्धित अनेक टिप्स दिए।


कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि एवम् विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ प्रारम्भ हुआ। विद्यालय के प्रधानाचार्य रमाकांत कुकरेती ने सभी अतिथियों को तिलक, अंगवस्त्र एवम् स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा अनेक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता श्री राकेश मोहन ध्यानी ने किया। इस अवसर पर रमाकांत कुकरेती, राकेश मोहन ध्यानी, राम भरोसा कंडवाल, मनमोहन काला, एडवोकेट अमित सजवान, उषा सजवान, विद्यालय की शिक्षिका कविता बिष्ट रावत एवम् मंजू नेगी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय द्वारा अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बौद्धिक सत्र विद्यार्थियों के ज्ञानार्जन के लिए सफल सिद्ध होगा एवम् विद्यार्थियों को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर अध्यन एवम् अभ्यास की सीख देते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Comments