Uttarnari header

uttarnari

CM धामी ने किया जौनसार बावर सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में प्रतिभाग

उत्तर नारी डेस्क


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में जौनसार बावर सेवानिवृत कर्मचारी मण्डल द्वारा आयोजित दो दिवसीय जौनसार बावर सांस्कृतिक महोत्सव के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जौनसार बावर भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस भवन का उपयोग जरूरतमंद छात्रों के अध्ययन के लिये भी किया जाए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड अध्यात्म और योग की भूमि होने के साथ-साथ संस्कृति, साहित्य और कला की भूमि भी है। उत्तराखण्ड ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर अगर कहीं पौराणिक लोक संस्कृति को जीवित रखने और संजोए रखने का कार्य प्रमुखता से किया गया है तो वो हमारा जौनसार बावर का क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि यह सांस्कृतिक समारोह हमारी विलुप्त होती लोक विरासत को संरक्षण प्रदान करने के साथ आने वाली पीढ़ी को हमारी लोक संस्कृति से परिचित कराने का कार्य कर रहा है।

इस अवसर पर विकासनगर विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चौहान, सेवावृत्त कर्मचारी मण्डल के अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह तोमर, संरक्षक श्री तुलसी सिंह तोमर, उपाध्यक्ष श्री अतर सिंह, सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक श्री के.एस. चौहान समेत विभिन्न लोग मौजूद रहे।

Comments