Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : आरुषि निशंक हुईं ब्लैक स्वैन चैंपियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित

उत्तर नारी डेस्क


पूर्व शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी आरुषि निशंक जो की एक अभिनेत्री, फिल्म निर्माता व सामजिक कार्यकर्त्ता है उन्हें एशिया वन मैग्जीन और ईटी नाउ की ओर से एक आयोजन में प्रतिष्ठित ब्लैक स्वैन चैंपियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

जानकारी अनुसार, यह सम्मान समारोह विभिन्न उद्योगों में उत्कृष्ट योगदानियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था। जिसमें सभी नामी गिरामी चेहरों को उनकी प्रतिभा के लिए सम्मानित किया गया था।

पर्यावरण समर्पण के लिए जानी जाने वाली आरुषि निशंक को भी उनकी प्रतिभा के लिए वन मैग्जीन और ईटी नाउ की ओर से ब्लैक स्वैन चैंपियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया। इस दौरान आरुषि ने कहा कि ब्लैक स्वैन सस्टेनेबिलिटी चैंपियन ऑफ द ईयर अवार्ड प्राप्त करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

इसके साथ ही आरुषि ने अपनी सबसे महत्वाकांक्षी ‘तारिणी’ के बारे में बताया। उन्होंने कहा, इस फिल्म में 2015 में एक छोटी, मेड-इन-इंडिया नाव में दुनिया का चक्कर लगाने वाली छह महिला नौसेना अधिकारियों की असाधारण यात्रा के बारे में बताया गया है।

निर्माता के रूप में उन्होंने शो काफल उत्तराखंड की सुंदर वादियों में फिल्माया है। यह आगामी मई में ओटीटी पर आएगी।

आपको बता दें, आरुषि निशंक भारत के पूर्व शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी हैं। वे एक अंतरराष्ट्रीय कथक डांसर भी हैं। आरुषि 'तारिणी' फिल्म से बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी। फिल्म 6 भारतीय महिला नौसेना अधिकारियों की कहानी है।

आरुषि 'स्पर्श गंगा' एनजीओ की को-फाउंडर भी हैं। 'स्पर्श गंगा' की टीम ने कोविड की पहली मार से लगातार मास्क और सैनिटाइजर किट बांटकर लोगों की मदद की थी। 

Comments