Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी गढ़वाल : SSP ने 1 इन्टरसैप्टर वाहन व 2 हिल पैट्रोल यूनिट को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

उत्तर नारी डेस्क


जनपद का थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र पर्यटक स्थल व धार्मिक स्थल के रूप में राष्ट्रीय एवम अंतराष्ट्रीय स्तर में महत्वपूर्ण पहचान रखता है जिस कारण देश विदेश से काफी संख्या में यहाँ पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं का आवागमन होता रहता है। साथ ही आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र अति संवेदनशील है। थाना लक्ष्मणझूला के जनसामान्य व्यक्तियों की मांग पर एवं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुगम व सुव्यवस्थित बनाये रखने के परिप्रेक्ष्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय पौड़ी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में थाना लक्ष्मणझूला हेतु एक इंटरसेप्टर जिसमें आधुनिक कैमरे, स्पीड गन, एल्कोमीटर जैसे आधुनिक यंत्र लगे हैं इससे रड़ार गन से ओवर स्पीड़ में चलने वालों व आधुनिक कैमरों से दूर से ही यातायात नियमों का उल्लंन करने वालों एवं एल्कोमीटर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जाँच कर चालानी कार्यवाही की जायेगी इस इन्टरसैप्टर वाहन में एक उपनिरीक्षक और तीन आरक्षी नियुक्त किए गए हैं।

इसके अलावा दो हिल पैट्रोल यूनिट का गठन किया गया है जिनमें दुपहिया वाहनों में दो-दो आरक्षियों को आधुनिक उपकरणों के साथ तैनात किया गया है जो थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र में चीला से लेकर नीलकंठ मंदिर तक यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के साथ साथ यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करेगी। इंटरसेप्टर और हिल पेट्रोल यूनिट की तैनाती से लक्ष्मणझूला में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होगी।

आज 1 मई को 1 इन्टरसैप्टर व 2 हिल पैट्रोल यूनिट को पुलिस लाईन पौड़ी से हरी झंडी दिखाकर उनके निर्धारित मार्गों पर रवाना किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा हिल ट्रैफिक यूनिट के कार्यों तथा उनके निर्धारित मार्गों के बारे में में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि इंटरसेप्टर और हिल पैट्रोल यूनिट आमजन की सुविधा हेतु लगातार गश्त करती रहेगी जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित होगी, सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा और लोग यातायात के नियमों का पालन करेंगे इससे लक्ष्मणझूला क्षेत्र में लगने वाले लम्बे जाम से भी निजात मिलेगी।

Comments