Uttarnari header

uttarnari

देहरादून : केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने एसटीपीआई देहरादून में इनक्यूबेशन सेंटर का किया शिलान्यास

 उत्तर नारी डेस्क 

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद द्वारा आज शुक्रवार को वर्चुअल उपस्थिति में एसटीपीआई देहरादून में इनक्यूबेशन सेंटर का शिलान्यास कर दिया गया है। जिसमे बताया गया की एसटीपीआई 2019 - 20 का रेजिस्टर्ड यूनिट निर्यात 4 लाख 37 हजार हो गया है। 

इस मौके पर केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तराखंडवासियों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड को डिजिटल इंडिया बनाने में प्रदेश सरकार की बड़ी भूमिका रही है। और देहरादून में तीन एकड़ जमीन पर स्टार्टअप हब बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। 

प्रदेश में देश का पहला ग्रीन ई वेस्ट स्टूडियों बनाने में सहयोग पर सीएम ने आईटीडीए निदेशक आईपीएस अमित सिन्हा की जमकर तारीफ की। इस स्टूडियो का निर्माण आईटीडीए निदेशक आईपीएस अमित सिन्हा की देखरेख में किया जा रहा है। 

इस दौरान केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सीएम त्रिवेंद्र रावत को रोबोटिक लैब खोलने का सुझाव दिया, जिस पर उन्होंने उसी समय लैब स्थापित करने की घोषणा कर दी। कहा की राज्य में पहली रोबोटिक लैब आईटी पार्क में ही बनाई जाएगी। 

 मुख्यमंत्री ने कहा की स्टार्टअप हब बनने से इसका सीधा लाभ राज्य के युवाओं को मिलेगा और हो रहे पलायन से रोजगार सृजन में स्टार्ट अप हब बेहतरीन विकल्प साबित होगा।


Comments