Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : टोक्यो पैरालंपिक में अवनि ने दिलाया देश को स्वर्ण पदक, सी.एम. धामी ने दी बधाई

उत्तर नारी डेस्क

ओलंपिक के समापन के बाद टोक्यो पैरालंपिक्स में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। कृष्णा जन्माष्टमी के दिन जयपुर की निशानेबाज 19 वर्षीय अवनि लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चीन की निशानेबाज को करीब एक पॉइंट्स से पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि अवनि लेखरा पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि भारतीय निशानेबाज अवनि लखेरा ने फाइनल में 249.6 पॉइंट हासिल कर पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास का नया रिकॉर्ड बनाया है। अवनि का फाइनल में मुकाबला चीन की निशानेबाज झांग कुइपिंग के साथ हुआ। मुकाबला आसान नहीं था, चीन की खिलाड़ी ने कड़ी टक्कर दी। लेकिन फिर अवनि भी अपने निशाने से नहीं चूकी और सीधा गोल्ड पर निशाना साध कर उसे देश के नाम किया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड में टूट पड़ा कुदरत का कहर, धारचूला में बादल फटा, कई लोग लापता

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बधाई

बता दें कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अवनि लेखरा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, टोक्यो पैरालंपिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए शूटिंग में स्वर्ण पदक हासिल कर छोटी सी उम्र में इतिहास रचने वाली देश की बेटी अवनि लेखरा को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। संपूर्ण देश को आपकी इस उपलब्धि पर गर्व है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : 10वीं पास युवाओं के लिए BSF, CAPF, SSF में बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, नहीं बचा है अधिक समय


Comments