Uttarnari header

uttarnari

5 नवंबर को बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आएंगे पीएम मोदी, प्रदेशवासियों को देंगे कई बड़ी सौगात

उत्तर नारी डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ दौरा तय हो गया है। जिसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पांच नवंबर को प्रस्तावित केदारनाथ दौरे के दौरान श्री आदि शंकराचार्य समाधि का लोकार्पण करेंगे। साथ ही केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। 

बता दें 2013 की बाढ़ में विनाश के बाद समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ धाम में आदि शंकराचार्य की समाधि का पुनर्निर्माण कार्य वर्ष 2018 में शुरू हुआ था। अब यहां शंकराचार्य की प्रतिमा भी स्थापित की जा चुकी है। इस दौरान प्रधानमंत्री सरस्वती आस्थापथ के इर्दगिर्द हुए निर्माण कार्य व जारी विकास कार्यों की समीक्षा व अवलोकन भी करेंगे। प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें - सावधान, दून स्कूल के चार छात्र कोरोना संक्रमित 

जिन परियोजनाओं का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे, उनमें सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं। परियोजनाओं को 130 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरा किया गया है। 

इनके अलावा वह संगम घाट के पुनर्विकास, प्राथमिक चिकित्सा और पर्यटक सुविधा केंद्र, प्रशासनिक कार्यालय और अस्पताल, दो गेस्ट हाउस, पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मंदाकिनी आस्थापथ कतार प्रबंधन और वर्षा आश्रय तथा सरस्वती नागरिक सुविधा भवन सहित 180 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।  

यह भी पढ़ें - बीजेपी के कार्यक्रम के दौरान प्रणव सिंह चैंपियन को मंच से नीचे उतारा गया 

Comments