Uttarnari header

uttarnari

सीएम धामी ने जसपुर में किया विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर स्थित मंडी परिसर पहुँचकर ₹1650.66 लाख की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री धामी द्वारा नगर पंचायत महुआडाबरा में ₹19.85 लाख की लागत के मानसरोवर झील निर्माण कार्य, ₹35 लाख की लागत के वार्ड नम्बर 2 व 5 के निर्माण कार्य, ₹6.58 लाख से शहीद स्थल पुनर्निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।

मुख्यमंत्री धामी द्वारा ₹169.82 लाख की लागत की गणेशपुर-केशपुरी ग्राम समूह पेयजल योजना, ₹199.40 लाख लागत की तलाबपुर ग्राम समूह पेयजल योजना, ₹444.67 लाख लागत की राजपुर ग्राम समूह पेयजल योजना शिलान्यास किया गया।  ₹445.18 लाख लागत की नारायणपुर ग्राम समूह पेयजल योजना, ₹49.20 लाख की लागत से विकास खण्ड जसपुर की ग्राम पंचायत गढ़ीहुसैन में हाईवे से टयुबवैल व नहर की पुलिया से होते हुए टांडा प्रभावपुर लिंक मार्ग की ओर सी.सी.मार्ग का निर्माण का शिलान्यास किया गया।  

यह भी पढ़ें - सीएम धामी ने देवस्थानम बोर्ड किया भंग, तीर्थपुरोहितो में खुशी की लहर, किया आभार व्यक्त

₹49.20 लाख की लागत के ग्राम पंचायत कलियावाला में ग्राम कल्याणपुर से नहर होते हुए कलियावाला तक सी.सी.मार्ग का निर्माण, ₹30 लाख की लागत से नगर क्षेत्र जसपुर के नत्था सिंह मोहल्ला (अनुसूचित जाति) में बारात घर के निर्माण का शिलान्यास किया गया।  

₹30 लाख की लागत से विकास खण्ड जसपुर के ग्राम श्यामनगर में बारातघर का निर्माण कार्य, ₹175.76 लाख की लागत से नेहरू रा.इ.का. महुआडाबरा में 01 पुस्तकालय कक्ष, 01 कम्प्यूटर कक्ष,04 ए.सी.आर. कक्ष, एंव 03 प्रयोगशाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने स्टेडियम बनाने एवं गढ़ीनेगी क्षेत्र को नगर पंचायत का दर्जा दिये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि भोगुपुर क्षेत्र को राजस्व ग्राम बनाने की जो भी प्रक्रिया होगी, उसको मंत्रीमण्डल में लाकर उस प्रकिया को पूरा करेंगें।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : 10 साल के प्रभु भट्ट की बॉलीवुड में धूम, इस फिल्‍म में आने वाले हैं नजर 

Comments