Uttarnari header

uttarnari

सीएम धामी ने बढ़ाया गन्ना मूल्य, कैबिनेट मंत्री और किसानों ने जताया सीएम का आभार

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा गन्ना मूल्य बढ़ाये जाने पर आज मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के नेतृत्व में प्रदेश के किसानों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गन्ने की अगेती प्रजाती का मूल्य ₹355/क्विंटल तथा सामान्य प्रजाति का मूल्य ₹345/क्विंटल करने के साथ ही सितारगंज किसान सहकारी मिल का शुभारम्भ होने से प्रदेश के लाखों किसान सीधे लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि किसान परिवार से होने के नाते मैं किसानों के दर्द को भलि-भांति जानता हूँ। किसान हमारे अन्नदाता हैं, उनके हित में हर संभव निर्णय लिये जायेंगे। 

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : ए.एच.टी.यू. ने राजकीय इण्टर कॉलेज जहरीखाल में स्कूली छात्राओं को किया बढ़ते अपराधों की रोकथाम के प्रति जागरूक  

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन रहा है कि देश का किसान आर्थिक रूप से सशक्त हो। किसानों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, किसान सम्मान निधि एवं अनेक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पद्चिन्हों पर चलकर राज्य में विकास के कार्य आगे बढ़ाये जा रहे हैं। 2025 तक उत्तराखण्ड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य भी उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें - देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने पर धामी सरकार के फैसले से खुश नहीं दिखे त्रिवेंद्र रावत 

Comments