Uttarnari header

uttarnari

रोज़गार : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

उत्तर नारी डेस्क

चुनावी साल शुरू होते ही उत्तराखण्ड सरकार ने विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की कवायत शुरू कर दी है। वहीं, अब उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए खुशखबरी है। बता दें रेलवे ने खिलाड़ियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने विभिन्न भारतीय रेलवे पदों को भरने के संबंध में अधिसूचना जारी की है। जहां प्रदेश स्तर और विश्वविद्यालयों में खेलो में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए ग्रुप सी (Railway Group C Vacancy) के लेवल पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होने जा रही है। अभ्यर्थियों का चयन जनवरी 22 में ट्रायल के आधार लिया जाएगा। स्पोर्टस कोटे के तहत कुल 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड की बेटी प्रो. हर्षवंती बिष्ट बनीं भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन की पहली महिला अध्यक्ष

ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे की तरफ से किया जाएगा। इस दौरान एथलेटिक्स (1500 मीटर, लंबी कूद, पोल वाल्ट, 35 किमी पैदल चाल), बैडमिंटन, मुक्केबाजी (46 से 48 किग्रा ) , किक्रेट (विकेटकीपर, बल्लेबाज, स्पिन ऑलराउंडर), जिमनास्टिक, हॉकी (फार्वड, मिड फील्डर, फुल बैक ड्रैग फ्लिकर) के एक-एक पदों पर नियुक्ति होगी। इसके अलावा हॉकी महिला फार्वड के दो, फुल बैक के एक पदों पर भी नियुक्ति होगी। आरआरसी चेयरमैन अतुल मिश्र के मुताबिक, पावर लिफ्टिंग, टेनिस, टेबल टेनिस और भारोतोलन के भी एक-एक पदों पर नियुक्ति होगी। 

यह भी पढ़ें - 10वीं व 12वीं पास के लिए भारतीय पशुपालन निगम में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

बता दें कि उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2021 है। 

आयु सीमा 

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतन आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अगर आवेदन फीस की बात करे तो सामान्य वर्ग व ओबीसी को 500 रुपये और एससी, एसटी, महिला, दिव्यांग, अल्पसंख्यक, ईडब्ल्यूएस को 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाएं।

यहां नई भर्तियों से संबंधित लिंक आपको दिखाई देगी। इसपर क्लिक करें।

यहां एप्लीकेशन फॉर्म आपके सामने खुलकर आएगा, जिसमें अपनी जानकारी भरकर सबमिट करें।

अब फीस भुगतान कर एप्लीकेशन फॉर्म को कंप्लीट कर दें।

यह भी पढ़ें - रोजगार : बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, UKPSC ने निकाली बंपर भर्तियां

Comments