Uttarnari header

uttarnari

अमेरिका में उत्तराखण्ड की मीनू ने बढ़ाया देश का मान, जीता मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब

उत्तर नारी डेस्क

आज ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां देवभूमि उत्तराखण्ड की बेटियों ने अपनी सफलता की कहानी ना लिखी हो। उत्तराखण्ड की बेटियां हर क्षेत्र में उच्च पदों पर काबिज हैं और अपने हुनर, सौंदर्य और परिश्रम से अपना नाम रोशन कर रही हैं। अब इसी क्रम में किच्छा के क्षेत्र से आने वाली मीनू गुप्ता ने अमेरिका में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम कर राज्य और देश का मान बढ़ाया है। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : उर्वशी रौतेला ने अपने सोलमेट को लेकर दिया हिंट

आपको बता दें यह आयोजन अमेरिका की नामी फैशन कंपनी वर्जीलिया फैशन प्रोडक्शंस के फैशन हाउस की ओर से किया जाता है। जहां इस ब्यूटी कांटेस्ट में एशिया के 150 देशों की 200 प्रतिभाओं ने भाग लिया। फाइनल तक 90 प्रतिभागी पहुंचे और अंतिम निर्णय मीनू के पक्ष में गया। जहां मीनू को कैलिफोर्निया में आयोजित इस कार्यक्रम में आयोजकों ने ताज पहनाया है। वहीं मीनू को दो अन्य बेस्ट अवार्ड नाइट गाउन, वेस्ट डेलीगेट भी दिया गया है। मीनू की इस सफलता पर उनके परिवार वालों को बधाई देने के लिए कई लोग उनके पैतृक घर पहुंचे है। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : पवनदीप राजन और विदेशी लड़की को करीब देखकर भड़क गई अरुणिता

लोकेश कुमार गुप्त ने बताया कि किच्छा चीनी मिल में सेल्स इंचार्ज पद से सेवानिवृत्त हुए ख्याति प्राप्त खिलाड़ी कौशल गुप्ता की बेटी अमेरिका के वाशिगटन में माइक्रोसाफ्ट कंपनी में एक्सबाक्स की बिजनेस लीड पद पर है। मीनू ने किच्छा के जीजीआईसी से छठी कक्षा से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा ग्रहण की। बाद में उन्होंने पंतनगर विश्वविद्यालय से बीएससी और पंजाब विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की। जूनियर रिसर्च फेलोशिप में वे देश में चौथे नंबर पर आए थे। मीनू को बचपन से ही गायन, संगीत, नृत्य और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बहुत शौक था। वह साल 2017 से अपने पति विशाल गुप्ता के साथ यूएस में रह रही हैं। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : देवभूमि का बढ़ा मान, प्रसून जोशी को "इंडियन फ़िल्म पर्सनैलिटी ऑफ़ द ईयर" का सम्मान

Comments