Uttarnari header

uttarnari

धर्मनगरी हरिद्वार में रह रही आतंकी की पत्नी हुई गिरफ्तार

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के हरिद्वार जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में एक बांग्लादेशी महिला बीते कुछ समय से बिना पासपोर्ट एवं वीजा के बगैर अवैध रूप से अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थी। उक्‍त महिला हरिद्वार में कूड़ा बीनने का कार्य कर रही थी। जिसकी सूचना मिलते मौके पर पहुंची एलआईयू और कोतवाली रानीपुर पुलिस ने महिला की गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। महिला और बच्चों को कोर्ट में पेश किया गया है। हालांकि, पुलिस अभी जांच में बाद पूरे मामले पर जानकारी देने की बात कह रही है। 

कोतवाली रानीपुर पुलिस ने बताया कि, उन्हें सूचना मिली थी कि एक बांग्लादेशी महिला सितंबर (2022) से अपने तीन बच्चों के साथ ग्राम दादूपुर में किराए के मकान पर रह रही है। जिसके पास किसी तरह का कोई पासपोर्ट या वीजा नहीं है। साथ ही उसने अपने आने की सूचना भी एलआईयू या संबंधित कोतवाली को नहीं दी है। यह सूचना मिलते ही एलआईयू और कोतवाली रानीपुर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और पुष्टि होने के बाद अवैध रूप से हरिद्वार में रह रही रहीमा (25 वर्ष, पत्नी अली नूर उर्फ जावाद मूल निवासी ग्राम हिरन, थाना कोटालियारा जिला गोपालगंज बांग्लादेश) को तीन बच्चों के साथ गिरफ्तार कर लिया। रहीमा के विरुद्ध थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 522/22 अंतर्गत धारा 14 विदेशी अधिनियम 1946 व धारा 3 पासपोर्ट एंट्री इन इंडिया अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला और उसके बच्चों को कोर्ट में पेश किया गया है। उसके बाद जो इंटरनेशनल नॉर्म्स है उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा इंडियन सब काटिंनेंट तथा सहयोगी जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों में एक आतंकी मुदस्सिर रुड़की अंतर्गत नगला इमरती गांव का रहने वाला था। जिसे बांग्लादेशी कामिल अलीनूर के साथ रूपेड़ी नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया था। मुदस्सिर ने बांग्लादेशी कामिल अलीनूर एवं तल्हा को सलेमपुर (हरिद्वार) में शरण दी थी।

यह भी पढ़ें -  रोजगार : UKPSC ने सहायक लेखाकार के 661 पदों पर निकाली भर्ती


Comments