Uttarnari header

uttarnari

चारधाम यात्रा में यात्रियों की दुश्वारियां होंगी कम, जाम से मिलेगी राहत

उत्तर नारी डेस्क 

प्रचलित चारधाम यात्रा अपने चरम पर है जबकि कुछ ही समय बाद कांवड़ मेला भी हरिद्वार में लगने वाले प्रसिद्ध मेलों में से एक है जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुगण आते हैं, इन सबके दृष्टिगत हरिद्वार "विशेषकर नगर क्षेत्र में" श्रद्धालुओं का भारी दबाव रहता है। पूरी हरिद्वार नगरी श्रद्धालुओं से खचाखच भर जाती है।

चारधाम समेत हेमकुंड साहिब के यात्रीगण भी इसी क्षेत्र से होकर अपनी यात्रा का प्रारंभ करते हैं जिस कारण पूरे भारतवर्ष से लाखों की संख्या में यात्रियों का आवागमन हरिद्वार शहर क्षेत्र में लगातार बना रहता है। ऐसी दशा में इस क्षेत्र का अतिक्रमण मुक्त रहना "बनिस्बत अन्य जगहों के" नितांत जरूरी है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए मुख्यालय के आदेश पर हरिद्वार पुलिस द्वारा प्रशासन से "उच्च स्तर का समन्वय बनाते हुए" विगत कई दिनों से क्रमबद्ध रूप से लगातार अतिक्रमण हटाया जा रहा है। जिन स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हुआ है। उन स्थानों को खाली करवाया जा रहा है जिससे कि यात्रा निर्बाध चले एवं आने-जाने वाले श्रद्धालुगण को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

हरिद्वार पुलिस नगर क्षेत्र के व्यापारियों एवं वाहन स्वामियों से अपील भी करती है कि अपने-अपने क्षेत्र में किसी प्रकार का अतिक्रमण न करें। अपने प्राइवेट वाहनों को निर्धारित पार्किंग में रखें एवं यातायात सुचारू रूप से चलाए जाने व व्यवस्था बनाए रखने में हरिद्वार पुलिस/प्रशासन का सहयोग करें।

यह भी पढ़ें - मन की बात के 100वें एपिसोड में बोले PM मोदी- लोगों के गुणों से सीखने का बना एक सशक्त माध्य्म


Comments